32 हजार पदों की भर्ती के लिए सभी 61 ग्रुप की परीक्षा आयोजित करने की Punjab-Haryana High Court ने दी अनुमति

Chandigarh: Haryana में चतुर्थ श्रेणी के 32000 पदों की भर्ती के लिए सभी 61 ग्रुप की परीक्षा आयोजित करने की Punjab-Haryana High Court ने अनुमति दे दी है। इससे Haryana कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) और प्रदेश सरकार को बड़ी राहत मिली है। High Court ने की सिंगल बेंच ने अगस्त में एक याचिका पर सुनवाई करते हुए भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी।

Internet Media Platform एक्स के नए नियमों के तहत जांच शुरू

Fastnewstoday मंगलवार को सरकार व आयोग की ओर से एडवोकेट जनरल Baldev Raj Mahajan व एडिशनल एंडवोकेट जनरल Deepak Balyan High Court के समक्ष पेश हुए। High Court को बताया गया कि ग्रुप 56 और 57 की परीक्षा सरकार आयोजित कर चुकी है, लेकिन परिणाम जारी करने पर रोक है। सिंगल बेंच के भर्ती पर लगाने के चलते आवेदक प्रभावित हो रहे हैं।

आयोग अभी तक संयुक्त पात्रता परीक्षा (CET) नीति लागू होने के के बाद कोई भर्ती नहीं कर पाया है इसलिए इन 61 ग्रुपों के सभी आवेदकों के पेपर लेने की अनुमति दी जाए।

देशों को मिलने वाला रेमिटेंस 3.8 प्रतिशत बढ़कर कुल 669 अरब Dolar,India को 125 अरब Dolar का रेमिटेंस मिला

Fastnewstoday एकल बेंच ने मेरिट सूची तैयार करते हुए सामाजिक व आर्थिक आधार पर अंक देने के दौरान दस्तावेजों की जांच न करने की आरोप की एक याचिका पर सुनवाई करते हुए 5 और 6 अगस्त को आयोजित होने वाली CET पर रोक लगा दी थी। बता दें कि 32 हजार पदों में से 12 हजार के लिए CET हो चुकी है और बाकी 20 हजार पदों के लिए परीक्षा होनी है।

ये भी पढ़े …..7 शहरों के लिए 450 इलेक्ट्रिक Bus की मंजूरी-Haryana

 केंद्र सरकार के सहयोग से Faridabad-Gurugram सहित सात शहरों के लिए 450 इलेक्ट्रिक Bus स्वीकृत की गई हैं। केंद्रीय सहायता से शहरी क्षेत्रों में ढांचामत विकास और PPP माडल पर इलेक्ट्रिक Bus का इस्तेमाल करके सार्वजनिक परिवहन सेवा को और मजबूत करने के लिए PM-E-Bus सेवा योजना देश भर के 169 शहरों के लिए स्वीकृत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »