Delhi-Chandigarh- Amritsar हाई स्पीड रेल कोरिडोर की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (DPR) तैयार

नेशनल हाई स्पीड रेल कार्पोरेशन लिमिटेड NHSRCL ने Delhi से Amritsar तक बुलेट Train चलाने की दिशा में एक और कदम बढ़ा दिया है। NHSRCL ने ड्रोन सर्वे व भौतिक सर्वे के बादDelhi-Chandigarh- Amritsar हाई स्पीड रेल कोरिडोर की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (DPR) तैयार कर ली है। इसे स्वीकृति के लिए केंद्र सरकार को भेज दिया है।

CM Bhajanlal Sharma शपथ ग्रहण के कुछ ही घंटे बाद एक्शन में नजर आए

Fastnewstoday DPR में तय किए गए रूट व अन्य जानकारियों को अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है। जैसे ही केंद्र सरकार की स्वीकृति मिलेगी, वैसे ही NHSRCL की ओर से इसे सार्वजनिक करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

छींक रोकने से जा सकती जान,सांस की नली में बना 0.08 इंच का छेद

Fastnewstoday फिलहाल DPR के आधार पर तय किए गए रूट के दौरान आने वाली ‘ओवरहेड, अंडरग्राउंड, ओवरग्राउंड तथा बिजली सब स्टेशन के लिए पावर सोर्स का सर्वे की तैयारी NHSRCL की ओर से की गई है। इसके लिए NHSRCL ने टेंडर लगाया है। टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद यह सर्वे भी पूरा करके NHSRCL की और से आगामी कार्रवाई की जाएगी

ये भी पढ़े ….अफ्रीकी देशों में जमीन लेकर खेती कर सकेंगें किसान-CM Manohar Lal

Haryana में बढ़ते परिवारों के चलते घटती जोत से निपटने के लिए प्रदेश सरकार किसानों को अफ्रीकी देशों में जमीन लेकर खेती करने के लिए प्रोत्साहित करेगी। किसानों को कृषि भूमि उपलब्ध कराने के लिए लिए, अफ्रीकी देशों से बात हुई है। किसान वहां जाकर खेती कर सकें, इसके लिए सरकार योजना बना रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »