ठेकों पर चैकिंग कर 757 शराब बोतलें जब्त-Chandigarh

Chandigarh: एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग की इंफोर्समैंट विंग की पिछले कुछ दिनों में शहर की अवैध बिक्री के खिलाफ चैकिंग जारी है ताकि इसे रोका जा सके।

हाल ही में विभाग ने 4 सैक्टरों में ठेकों पर चैकिंग की और इस दौरान बिना परमिट व पास के 757 शराब बोतलें जब्त की गईं। इसके साथ ही विभाग ने सभी डिफाल्टरों के केस एक्साइज लॉ के तहत आगे कार्रवाई के लिए भेज दिए हैं।

Fastnewstoday विभाग के अनुसार वह शराब की तस्करी को रोकने के लिए भी प्रयास कर रहे हैं और चंडीगढ़ पुलिस के साथ ऐसे मामलों की सूचनाएं सांझी कर रहे हैं। विभाग ने लोगों से अपील की है कि शराब की बिक्री को लेकर अगर ऐसा किसी भी तरह का मामला उनके संज्ञान में आता है तो तुरंत कार्रवाई के लिए विभाग को इस संबंध में सूचना दें।

कंट्री लिकर की 757 बोतलें मिलीं

जानकारी के अनुसार टीम ने सैक्टर-7, 17, 33 और औद्योगिक क्षेत्र फेज-2 के ठेकों पर यह चैकिंग की और इस दौरान इनमें बिना परमिट व पास के इम्पोर्टेड फॉरेन लिकर, इंडियन मेड फॉरैन लिकर और कंट्री लिकर की 757 बोतलें मिलीं, जिसके बाद ही टीम की तरफ से इसकी रिपोर्ट तैयार करके उच्च अधिकारियों को सौंप दी गई।

कुल 95 ठेकों में से 77 ठेकों की नीलामी

Fastnewstoday विभाग इस बार भी कई ठेकों की नीलामी नहीं कर पाया है लेकिन बावजूद इसके अवैध बिक्री के खिलाफ विभाग की निरंतर कार्रवाई जारी है। प्रशासन को बाकी बचे 18 ठेकों के लिए बोलीदाता नहीं मिल पाए थे।

यही कारण है कि बाकी बचा कोटा मौजूदा शराब के ठेकेदारों में बराबर अलॉट कर दिया गया था। विभाग ने इस बार पॉलिसी के तहत कुल 95 ठेकों में से 77 ठेकों की नीलामी की थी।

सैक्टर-7, 19, 20, 22, 44 और फेज-2 के ठेकों चैकिंग


बता दें कि इससे पहले भी विभाग ने 4 नवम्बर को सैक्टर-7, 19, 20, 22, 44 और फेज-2 के ठेकों पर ये चैकिंग की थी। इस दौरान इनमें बिना परमिट व पास के इम्पोर्टेड फॉरेन लिकर, इंडियन मेड फॉरैन लिकर की 1315 बोतलें व कंट्री लिकर की 480 बोतलें मिली थीं,

जिनको जब्त करने के साथ ही कार्रवाई की जा रही है। अब कलैक्टर एक्साइज की तरफ से इन सभी मामलों में सुनवाई की जाएगी और कार्रवाई के आदेश जारी किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »