Hisar में पुराली जलाने के 111 मामले-Haryana

Hisar: Hisar में पुराली जलाने के 111 मामले सामने आए है जिले में 111 केस दर्ज किये गए है जिले में सबसे अधिक पराली जलाने के मामले गांव भैणी अमीरपुर दर्ज किए गए। वहां पर 11 मामले दर्ज किये गए है जिला प्रशासन ने इस गांव में 2 किसानों पर FIR भी दर्ज कराई। वर्ष 2021 के मुकाबले पराली जलाने के किसान 50 प्रतिशत से भी कम हैं। जिले के 58 गांवों में पराली जलाने के केस मिले हैं। जिले में पराली जलाने वाले किसानों पर 2.97 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

 

Fastnewstoday 15 सितंबर से 30 नवंबर तक पराली जलाने के केस रिकाॅर्ड किए गए। चमारखेड़ा में 6, बरवाला के औरंगशाहपुर, राजपुरा में 5-5 केस दर्ज किए गए। जिले में पराली के सबसे अधिक 11 केस गांव भैणी अमीरपुर में दर्ज किए गए। इसके बाद बरवाला के गांव पाबड़ा में 10 केस मिले।इसके अलावा बनभौरी, बिठमड़ा, जुगलान बड़ाला में 4-4 केस मिले।

 

प्रशासन की ओर से 117 लोगों के चालान कर 297500 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया है। 9 लोगों पर FIR दर्ज कराई गई है। तीन स्थान ऐसे मिले जहां पिछले साल भी पराली जलाई गई थी। जिले के 29 गांवों में केवल एक-एक जगह पराली जलाई गई। प्रशासन पुराली के मामले को लेकर काफी सख्त नज़र आ रहा है और पराली जलाने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई करता हुआ नज़र आ रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »