देश में Corona Virus संक्रमण के कुल 127 मामले-Covid 19

आंकड़ों के मुताबिक देश में Corona Virus संक्रमण के कुल 127 मामले आए हैं जिनमें से अकेले 111 मामले केरल के हैं। केरल में गत 24 घंटे के दौरान covid-19 से एक मरीज की मौत हो गई।

IDFC Bank में Debt Manager के पोस्ट पर निकाली वैकेंसी

Fastnewstoday केरल में सोमवार को covid-19 के 111 नए मामले आने के बाद कुल उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 1,634 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की Website पर जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई।

वहीं केंद्र ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से देश में covid-19 के मामलों में वृद्धि और जेएन.1 स्वरूप का पहला मामला सामने आने के बीच निरंतर निगरानी बनाए रखने को कहा। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव Sudhansh Pant ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे एक पत्र में रेखांकित किया कि ‘‘केंद्र और राज्य सरकारों के बीच लगातार और सहयोगात्मक कार्यों के कारण हम covid-19 के मामलों की संख्या कम करने में सक्षम हुए।

पेपर लीक को लेकर SIT Team के गठन को लेकर निर्देश

Fastnewstoday Karnataka सरकार ने सोमवार को 60 वर्ष से अधिक आयु के ऐसे लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है जो खांसी, सर्दी और बुखार के साथ ही अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं। उसने पड़ोसी राज्य केरल में covid-19 के उप स्वरूप जेएन.1 का एक मामला सामने आने के बाद यह कदम उठाया है।

स्वास्थ्य मंत्री Dinesh Gundu Rao ने यहां पत्रकारों से कहा कि अधिकारियों को ऐसे लक्षण वाले लोगों और संदिग्ध मामलों की जांच तथा सीमावर्ती जिलों में निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़े … Delhi-Chandigarh- Amritsar हाई स्पीड रेल कोरिडोर की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (DPR) तैयार

नेशनल हाई स्पीड रेल कार्पोरेशन लिमिटेड NHSRCL ने Delhi से Amritsar तक बुलेट Train चलाने की दिशा में एक और कदम बढ़ा दिया है। NHSRCL ने ड्रोन सर्वे व भौतिक सर्वे के बादDelhi-Chandigarh- Amritsar हाई स्पीड रेल कोरिडोर की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (DPR) तैयार कर ली है। इसे स्वीकृति के लिए केंद्र सरकार को भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »