बुलडॉग-पिटबुल जैसी खतरनाक नस्ल के कुत्तों पर जल्द प्रतिबंध-Delhi High Court

Delhi: बुलडॉग-पिटबुल जैसी नस्ल के कुत्तों को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है High Court ने बुधवार को केंद्र सरकार को कुत्तों की खतरनाक नस्लों को रखने के लाइसेंस पर प्रतिबंध लगाने और रद्द करने के लिए एक ज्ञापन पर 3 महीने के भीतर निर्णय लेने का निर्देश दिया है। अब बुलडॉग-पिटबुल जैसी खतरनाक नस्ल के कुत्तों पर जल्द प्रतिबंध लग सकता है।

परिवार के चार सदस्यों की मौत-Rajasthan

Fastnewstoday कानूनी वकील और बैरिस्टर लॉ फर्म ने आरोप लगाया था हाल ही में ऐसी खतरनाक नस्ल के कुत्तों द्वारा अपने मालिकों सहित लोगों पर हमला करने की कई घटनाएं हुई हैं। इन पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। बुलडॉग, रॉटवीलर, पिटबुल, टेरियर्स, नीपोलिटन मास्टिफ जैसी नस्ल के कुत्ते खतरनाक कुत्ते हैं और भारत सहित 12 से अधिक देशों में प्रतिबंधित हैं, लेकिन Delhi नगर निगम अभी भी इन्हें पंजीकरण कर रहा है।

सुनवाई के दौरान अदालत ने कुत्तों की स्थानीय नस्लों को बढ़ावा देने की आवश्यकता पर भी जोर देते हुए कहा कि भारतीय नस्लों का ध्यान रखने की जरूरत है। वे कहीं अधिक मजबूत हैं।

Delhi में पहली बार ऑड-ईवन सिस्टम लागू

Fastnewstoday वे आसानी से बीमार नहीं पड़ते है कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनमोहन व मिनी पुष्करणा की पीठ ने याचिकाकर्ता से कहा कि अधिकारियों को इस मुद्दे पर निर्णय लेने दें वे ही संबंधित कानूनों और विनियमों का मसौदा तैयार करते हैं।

ये भी पढ़े…..  Punjab पुलिस ने चलाया आज सील 5 ‘ऑपरेशन

Punjab पुलिस द्वारा हरियाणा, हिमाचल व राजस्थान के बार्डर पर नाकाबंदी कर दी गई है और सभी आने-जाने वाले वाहनों की चैकिंग हो रही है नाकाबंदी के दौरान दूसरे राज्यों के साथ तालमेल करके संयुक्त सर्च अभियान चलाया गया है।और सभी प्रकार के वाहनों की चेकिंग की जा रही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »