हड़ताल पर रहे 126 सरकारी Doctor-Haryana

हड़ताल पर रहे 126 सरकारी Doctor-Haryana

Haryana: Hisar जिले में शुक्रवार को 177 में से 126 सरकारी चिकित्सक हड़ताल पर रहे। व्यवस्था बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग को फील्ड के और रिटायर्ड Doctors का सहारा लेना पड़ा।

Haryana में गरीबों को मिलेंगे प्लाट और मकान-CM Manohar Lal

Fastnewstoday CMO ने हड़ताल पर जाने वाले डाक्टरों की छुट्टिया रद कर दी, Doctors ने आनलाइन छुट्टी अप्लाई की थी। इस दौरान 147 CHO, कंसल्टेंट, इंटर्न, PG विद्यार्थियों ने OPD, डिलीवरी, इमरजेंसी व पोस्टमार्टम व्यवस्था संभाली। इन्होंने बुखार, सांस, हड्डी, आंखों, गायनी संबंधित 657 मरीजों की जांच की। वहीं गंभीर मरीजों को रेफर किया।

हड़ताल पर रहे 126 सरकारी Doctor-Haryana
हड़ताल पर रहे 126 सरकारी Doctor-Haryana

इमरजेंसी वार्ड में भी तीन शिफ्ट में फील्ड के दो दो डाक्टरों की डयूटी लगाई गई। PMO डा. रतना भी इमरजेंसी में ड्यूटी देती नजर आई। नागरिक अस्पताल से 55 में से 35 डाक्टर हड़ताल पर रहे। इनकी गैर हाजिरी लगाई गई। 13 वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी भी हड़ताल पर रहे। CMO ने अग्रोहा मेडिकल कालेज से भी आन काल विशेषज्ञ बुलाए थे,

दुधारू और पालतू पशुओं को पशुपालकों के घर पर ही अच्छा इलाज उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार ने बड़ी पहल की शुरू-Haryana

Fastnewstoday हालांकि इनकी जरुरत नहीं पड़ी Haryana सिविल मेडिकल सर्विस एसोसिएशन के जिला प्रधान डा. राजीव डाबला ने बताया कि केंद्र सरकार की तर्ज पर चौथे, 9वें, 13वें व 20वें वर्ष के नियम के तहत चिकित्सकों को एसीपी देने, विशेषज्ञ चिकित्सक भर्ती करने, बांड राशि कम करने आदि मांगों को लेकर हड़ताल की गई।

हड़ताल पर रहे 126 सरकारी Doctor-Haryana
हड़ताल पर रहे 126 सरकारी Doctor-Haryana

अस्पताल में 223 नई OPD पर्चियां काटी गई। 444 पर्चियां रिन्यू की गई। हड़ताल की सूचना पर कम ही मरीज जांच के लिए पहुंचे थे। कुल 657 मरीज आए। NHM में कार्यरत 105 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी, NHM के 4 विशेषज्ञ, 7 चिकित्सा अधिकारी, 23 DNB डाक्टर, व 8 री एंपलायड कंसल्टेंट ने मरीजों की जांच की।

ये भी पढ़े…….

Haryana नारनौंद हलके में 92 करोड़ से अलग- अलग सड़कों का निर्माण- JJP

नारनौंद हलके में 92 करोड़ से अलग- अलग सड़कों का निर्माण किया • जा रहा है। जल्द ही बाईपास की सौगात देकर कस्बे की दशा बदलने का काम किया जाएगा। उपमुख्यमंत्री Dushyant Chautala ने कस्बे की अनाज मंडी में JJP पार्टी के कार्यालय का उद्घाटन करने के उपरांत कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »