7 शहरों के लिए 450 इलेक्ट्रिक Bus की मंजूरी-Haryana

Haryana: केंद्र सरकार के सहयोग से Faridabad-Gurugram सहित सात शहरों के लिए 450 इलेक्ट्रिक Bus स्वीकृत की गई हैं। केंद्रीय सहायता से शहरी क्षेत्रों में ढांचामत विकास और PPP माडल पर इलेक्ट्रिक Bus का इस्तेमाल करके सार्वजनिक परिवहन सेवा को और मजबूत करने के लिए PM-E-Bus सेवा योजना देश भर के 169 शहरों के लिए स्वीकृत हुई है।

देश में Corona Virus संक्रमण के कुल 127 मामले-Covid 19

Fastnewstoday 5 संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान राज्यसभा सदस्य कार्तिकेय शर्मा के एक सवाल के जवाब में केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य राज्य मंत्री Kaushal Kishore ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पूरी योजना पर केंद्र 5 सरकार 20 हजार करोड़ रुपये की सहायता देगी।

IDFC Bank में Debt Manager के पोस्ट पर निकाली वैकेंसी

Fastnewstoday इसमें Haryana के सात शहर शामिल हैं। इनमें Gurugram, Faridabad, Hisar, Karnal, Panipat, Rohtak और Yamunanagar शामिल हैं।मंत्री ने यह भी बताया कि पिछले तीन साल के दौरान केंद्र सरकार ने गैर-मोटरीकृत परिवहन को बढ़ावा देने के लिए कोई फंड जारी नहीं किया गया है।

ये भी पढ़े….. पेपर लीक को लेकर SIT Team के गठन को लेकर निर्देश

CM Bhajanlal Sharma ने पदभार ग्रहण करते ही पेपर लीक को लेकर SIT Team के गठन को लेकर निर्देश दिए थे । साथ ही संगठित अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण एवं अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए एंटी गैंगस्टर Task Force का भी गठन किया गया है। जिसके बाद राज्य में विभिन्न परीक्षाओं में पेपर लीक की रोकथाम और त्वरित जांच के लिए SIT का गठन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »