Anil Vij: इंन्फ्लुएंजा लाइक इलनेस और संक्रमण के केसों का RTPCR टेस्ट-Haryana

Anil Vij:इंन्फ्लुएंजा लाइक इलनेस और संक्रमण के केसों का RTPCR टेस्ट-Haryana

Haryana: स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री Anil Vij ने कहा कि राज्य में Covid का अभी कोई केस नहीं है। हम इंन्फ्लुएंजा लाइक इलनेस और गंभीर तीव्र श्वसन संक्रमण के केसों का RTPCR टेस्ट करेंगे।

अफ्रीकी देशों में जमीन लेकर खेती कर सकेंगें किसान-CM Manohar Lal

Anil Vij बुधवार को देश के कुछ राज्यों में हाल ही में Covid-19 के मामलों में वृद्धि और देश में Covid-19 के जेएन. 1 वेरिएंट के पहले मामले का पता चलने के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री Dr. Mansukh Mandaviya तथा अन्य राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों एवं सचिवों के साथ सुरक्षा उपायों पर आयोजित video conference में बोल रहे थे।

Anil Vij:इंन्फ्लुएंजा लाइक इलनेस और संक्रमण के केसों का RTPCR टेस्ट-Haryana

Fastnewstoday उन्होंने सुझाव दिया दिया कि ILI लक्षण और गंभीर तीव्र श्वसन संक्रमण (SARI) केसों में RTPCR टेस्ट जरूरी होने चाहिए और Covid-19 को नोटिफाई बीमारी घोषित करना चाहिए, ताकि निजी अस्पतालों में कोई केस आए तो वह CMO व सरकारी अस्पतालों को जानकारियां दें।

उन्होंने कहा कि ILI और SARI मामलों की निगरानी और रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है, ताकि ऐसे मामलों की शुरुआती बढ़ती प्रवृत्ति का पता लगाया जा सके।

Anil Vij:इंन्फ्लुएंजा लाइक इलनेस और संक्रमण के केसों का RTPCR टेस्ट-Haryana

Fastnewstoday उन्होंने कहा कि Haryana में हमने माकडिल की है और हमारी सारी तैयारी है। Haryana में 238 पीएसए प्लांट चालू हालत में है। यह बीमारी इसी रूप से आ रही है जैसे पहले आई थी और इसीलिए इसे गंभीरता से लेना चाहिए। पहले हम इस बीमारी के साथ लड़े हैं और सारी तैयारी टाप गियर में करते हुए अलर्ट कर दिया गया है।

ये भी पढ़े….. निजी अस्पतालों की बढ़ेगी लूट,बिना बिल भुगतान नहीं देंगे मृत व्यक्ति का शरीर-Haryana

Haryana सरकार इसी कानून में यह प्रविधान करने जा रही है कि निजी अस्पतालों में इलाज के दौरान यदि किसी व्यक्ति की मृत्यु हो गई तो इलाज का पूरा बिल चुकता किए बिना परिजनों को शव नहीं मिलेगा। प्रदेश सरकार ने यह प्रविधान राज्य के निजी अस्पताल संचालकों के दबाव में किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »