दस साल पुरानी मान्यता के चल रहे 90 निजी School की बढ़ गई मुश्किलें बढ़ गई

Haryana: कैथल जिले में दस साल पुरानी मान्यता के चल रहे 90 निजी School की मुश्किलें बढ़ गई हैं * हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड और केन्द्रीय विधालय शिक्षा बोर्ड के अधीन आने वाले सभी School को अब 31 मार्च तक दोबारा से मान्यता लेनी होगी।

इसको लेकर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा जिले के सभी खंड शिक्षा अधिकारियों के माध्यम से संबंधित स्कूल संचालकों को इसके लिए नोटिस भेजे गए हैं * पत्र में कहा गया है कि यदि 31 मार्च से पहले मानता नहीं ली तो उन स्कूलों को आगामी सेशन चलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही उन पर विभाग के आदेश न मानने को लेकर जुर्माने के साथ पुरानी मान्यता भी रद्द किया जाएगा।

आवेदन के लिए फार्म-2 के साथ फायर विभाग की एन.ओ.सी, बिल्डिंग का नक्शा पास, बिजली विभाग और सी.एम.ओ कार्यालय से शौचालय और पीने के पानी की मौजूदा व्यवस्था की रिपोर्ट भी लगानी होगी * School में कक्षाओं की स्थिति और खेल का मैदान होना भी जरूरी है। इन सभी के साथ स्कूल भूमि से सम्बंधित सभी जरुरी दस्तावेजों के अपलोड करने होंगे * आवेदनों की जांच खुद जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा की जायेगी। उसके बाद ही स्कूल को मान्यता मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »