Canada के सपने अब हो गए ज्यादा महंगे

भारतीय छात्रों का दूसरे देश में जाने का क्रेज बहुत बढ़ गया है छात्रों का रुख Canada की तरफ ज्यादा हो रहा है लेकिन Canada के सपने अब ज्यादा महंगे हो गए है Canada देश, भारतीयों के लिए एक पसंदीदा Destination है,लेकिन Canada ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए रहने की लागत को अब बढ़ा दिया है।

Whatsapp ने किया नया feature लॉन्च किया

Fastnewstoday __ Canada Govt के एक बयान में कहा गया है कि यह उनकी प्रथम वर्ष की ट्यूशन और यात्रा लागत के अतिरिक्त होगा और हर साल समायोजित किया जाएगा। 

एक News Channel के हवाले से एक इमिग्रेशन कंसल्टेंट ने बताया, “यह समायोजन Canada में रहने की बढ़ती लागत को अधिक Realistic तरीके से दर्शाता है।” Canada ने न्यूनतम वित्तीय आवश्यकता क्यों बढ़ाई, “सरकार ने पिछली वित्तीय आवश्यकताओं और Canada में रहने की वास्तविक लागत के बीच अंतर को संबोधित करने की कोशिश की है, जो पिछले कुछ वर्षों में तेजी से बढ़ी है

Palwal में सड़क हादसा, दो भाइयों की मौत

Fastnewstoday__जीवन-यापन की लागत में अत्यधिक अपेक्षित वृद्धि से एक व्यक्ति पर 6 Lakh Rupye से अधिक का बोझ बढ़ने जा रहा है।Canada में अंतरराष्ट्रीय छात्रों में बड़ी संख्या भारतीयों छात्रों की है। 

Canada के आप्रवासन,और नागरिकता मंत्री, मार्क मिलर ने पिछले सप्ताह 7 December घोषणा की कि 1 जनवरी, 2024 से स्टडी परमिट आवेदकों के लिए जीवन-यापन की वित्तीय आवश्यकता को 10,000 Canada Dolar से बढ़ाकर 20,635 Canada Dolar कर दिया जाएगा। यह वह धनराशि है जिसे अंतरराष्ट्रीय छात्रों को Canada में रहने के प्रमाण के रूप में अपने Bank Account में रखना होगा।

Punjab में शिक्षा विभाग ने लिया अहम फैंसला,सभी जिलों के DEO को आदेश

Punjab में शिक्षा विभाग ने एक अहम फैंसला लिया है मिली जानकारी के अनुसार अब स्कूलों में ही विद्यार्थियों की वोट बनेगी।यह आदेश शिक्षा विभाग के सहायक निदेशक ने सभी जिलों के DEO को दिया है। इस फैसले के मुताबिक 18 साल से अधिक उम्र के छात्रों का वोट स्कूल में ही बनेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »