India में गेलेफू माइंडफुलनेस सिटी परियोजना का किया उद्धघाटन

Bhutan King Jigme Khesar Namgyel Wangchuck ने India में गेलेफू माइंडफुलनेस सिटी परियोजना का उद्धघाटन किया है।Wangchuck ने आगे कहा- मुझे खुशी हो रही है कि मेरी हाल की यात्रा के दौरान India सरकार ने Bhutan की ओर जाने वाली प्रमुख सड़कों के सुधार और विस्तार के लिए प्रतिबद्धता व्यक्त की।

Pakistan का भारतीय हिंदू तीर्थयात्रियों के एक समूह को 62 Visa जारी

Fastnewstoday उन्होंने हमारे दो या तीन सीमावर्ती शहरों को Railwayलाइनों से जोड़ने का भी वादा किया है। यह India से दक्षिण पूर्व एशिया तक 1000 वर्ग किमी 2,50,000 एकड़ में फैली है। गेलेफू स्पेशल एडमिनिस्ट्रेशन रीजन से पूरे Bhutan को लाभ मिलने के साथ ही यहां की सड़कों, पुलों और हवाई अड्डों जैसे सार्वजनिक बुनियादी ढांचे में महत्वपूर्ण निवेश की आवश्यकता होगी।

उन्होंने कहा मैं प्रधानमंत्री Narendra Modi और India सरकार को उनके समर्थन के लिए आभार व्यक्त करना चाहता हूं। गेलेफू विशेष प्रशासनिक क्षेत्र SAR की कल्पना एक स्वायत्त आर्थिक केंद्र के रूप में की गई है, जो आवश्यक कानूनों और नीतियों को आकार देने के अधिकार से संपन्न है।

Singapore स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मास्क लगाने की अपील

Fastnewstoday Wangchuck ने कहा कि यह गेलेफू या सैमड्रुप जोंगखार से असम और पूर्वोत्तर भारतीय राज्यों को जोड़ते हुए Laos, Vietnam, Malaysia,Myanmar, Thailand, Cambodia,  और Singapore तक फैला हुआ है। गेलेफू की कल्पना आर्थिक केंद्र से कहीं ज्यादा है। 

यह Bhutan को दुनिया से जोड़ने और देश के भविष्य को आकार देने वाला प्रवेश द्वार बनने की स्थिति में है। इसका उद्देश्य निवेश आकर्षित करना, व्यापार बढ़ाना और रोजगार पैदा करना है।

ये भी पढ़े….छींक रोकने से जा सकती जान,सांस की नली में बना 0.08 इंच का छेद

Media Report के मुताबिक एक व्‍यक्ति ने छींक रोकनी चाही, तो उसकी सांस की नली फट गई। साल 2018 में ब्रिटेन में हुई यह दुर्लभ घटना को हाल ही में BMJ केस Report में प्रकाशित किया गया है।छींक आना आम बात है। छींक आने के कई कारण हो सकते हैं जैसे सर्दी-जुकाम, एलर्जी या फिर कभी-कभी आम दिनों में भी छींक आ जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »