Internet Media Platform एक्स के नए नियमों के तहत जांच शुरू

यूरोपीय संघ ने Internet Media Platform एक्स के विरुद्ध नए नियमों के तहत जांच शुरू कर दी है। Media Platform पर अवैध सामग्री की निगरानी और सार्वजनिक सुरक्षा को खतरे को ध्यान में रखकर DSA पिछले साल नवंबर में बना था।

Pakistan का भारतीय हिंदू तीर्थयात्रियों के एक समूह को 62 Visa जारी

Fastnewstoday एलन मस्क के Online Platform एक्स के विरुद्ध कुछ संदिग्ध उल्लंघनों के आरोप में डिजिटल सर्विस एक्ट (DSA) के तहत इस तरह की पहली बार जांच शुरू की गई है। यूरोपीय संघ पहले ही एक्स को फर्जी खबरों का एक भ्रष्ट स्थान कह चुका है।

यूरोपीय संघ के प्रवक्ता Johannes Bahrke ने ब्रसेल्स में एक प्रेसवार्ता में कहा कि आयोग अब कुछ संदिग्ध उल्लंघनों से संबंधित एक्स के सिस्टम और नीतियों की जांच करेगा, जिसके नतीजे किसी भी पूर्वाग्रह से परे होंगे।

India में गेलेफू माइंडफुलनेस सिटी परियोजना का किया उद्धघाटन

Fastnewstoday उन्होंने कहा कि ईयू यह भी जांच करेगा कि क्या एक्स शोधकर्ताओं के साथ पर्याप्त पारदर्शी था और इस संदेह पर भी गौर करेगा कि क्या इसके ब्लू चेक सदस्यता सेवा समेत इंटरफेस में भ्रामक डिजाइन है। DSA के तहत उनके वैश्विक राजस्व का छह प्रतिशत तक जुर्माना हो सकता है

यहां तक यूरोपीय संघ से प्रतिबंध का भी खतरा है।वहीं, Compeny ने एक तैयार बयान में कहा कि एक्स डिजिटल सर्विस एक्ट का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है, और नियामक प्रक्रिया में सहयोग कर रही है। कहा, यह महत्वपूर्ण है कि यह प्रक्रिया राजनीतिक प्रभाव से मुक्त रहे और कानून का पालन करे।

ये भी पढ़े…. Singapore स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मास्क लगाने की अपील

मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि 3 से 9 December तक covid​​-19 के मामले बढ़कर 56,043 हो गए, जो पिछले सप्ताह 32,035 थे, इस प्रकार से संक्रमण के मामले 75 प्रतिशत बढ़े हैं।Singapore में covid-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »