Singapore स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मास्क लगाने की अपील

Fastnewstoday-मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि 3 से 9 December तक covid​​-19 के मामले बढ़कर 56,043 हो गए, जो पिछले सप्ताह 32,035 थे, इस प्रकार से संक्रमण के मामले 75 प्रतिशत बढ़े हैं।Singapore में covid-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं

छींक रोकने से जा सकती जान,सांस की नली में बना 0.08 इंच का छेद

Fastnewstoday ऐसे में देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मास्क लगाने की अपील की है। Channel news एशिया की एक खबर के अनुसार संक्रमण से अस्पताल में भर्ती होने वालों की औसत दैनिक संख्या 225 से बढ़कर 350 हो गई।

मंत्रालय ने साथ ही कहा कि यात्रा कर रहे लोगों को हवाई अड्डों पर मास्क लगाना चाहिए, यात्रा Insurance कराना चाहिए और उन स्थानों पर आने जाने से बचना चाहिए जहां हवा आने-जाने की उचित व्यवस्था नहीं हो।

Fastnewstoday संक्रमण के इन मामलों में अधिकतर मामले JN.1 वैरिएंट के हैं जो BA.2.86 का सबलीनिएज है। मंत्रालय ने लोगों से व्यक्तिगत तथा सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करने की अपील की और कहा कि जिन लोगों में श्वसन से जुड़े संक्रमण के लक्षण हैं वे घरों से बाहर नहीं निकलें और लोगों के संपर्क में नहीं आएं।

ये भी पढ़े   …. निजी अस्पतालों की बढ़ेगी लूट,बिना बिल भुगतान नहीं देंगे मृत व्यक्ति का शरीर-Haryana

Haryana सरकार विधानसभा में एक ऐसा कानून बनाने जा रही है, जिसमें लोग अपनी मांगें मनवाने के लिए किसी भी मृत व्यक्ति के शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन नहीं कर सकेंगे। इसके पीछे सरकार की सोच है कि व्यक्ति के मरने के बाद जहां उसके शरीर की कई दिनों तक दुर्गति होती है,

वहीं मार्ग बाधित रहने से सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन होने के साथ ही लोगों को आने-जाने में परेशानी होती है। राजस्थान में पहले से मृत शरीर सम्मान कानून लागू है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »