Digital Marketing Course में करिअर

Digital Marketing : हर तरफ कंपनियां अपना व्यवसाय लोगों तक पहुंचाने की जुगत में लगी हुई हैं। मौजूदा समय में सैकड़ों मोबाइल एप भी कंपनियों के व्यवसाय को बढ़ाने में मदद कर रहे हैं आज के दौर में Marketing के कई तरीके तेजी से चलन में आ रहे हैं।*और एप कंपनियां लाखों रुपये महीना कमाई भी कर रहीं हैं। दरअसल ये एप्स एफिलिएट Marketing के जरिए ग्राहकों को एप के जरिए वेबसाइट पर लेकर जाते हैं जहां ग्राहक उत्पाद खरीदता है।

Fastnewstoday अगर आप बेरोजगार हैं और एफिलिएट Marketing में अपना करिअर बनाने की सोच रहे हैं तो सफलता के डिजिटल Marketing कोर्स के जरिए ऐसा कर सकते हैं। अभी तक सैकड़ों युवाओं ने सफलता के Master Digital Marketing Course के जरिए एफिलिएट Marketing में अपना शानदार करिअर बनाया है।* लाखों लोग फेसबुक, इंस्टाग्राम व ट्विटर पर 5 हजार से अधिक फॉलोअर होने पर एफिलिएट Marketing कर कमाई कर रहे हैं। या फिर आपके पास एक लंबी ई मेल लिस्ट है *तो भी आप एफिलिएट Marketing करके लाखों रुपए कमाने का रास्ता खोल सकते हैं। इनमें से कोई योग्यता नहीं है तो आपको डिजिटल Marketing टेक्नीक्स सीखनी होंगी।

सैकड़ों मोबाइल एप भी कंपनियों के व्यवसाय को बढ़ाने में मदद कर रहे हैं और एप कंपनियां लाखों रुपये महीना कमाई भी कर रहीं हैं।* दरअसल ये एप्स एफिलिएट Marketing के जरिए ग्राहकों को एप के जरिए वेबसाइट पर लेकर जाते हैं जहां ग्राहक उत्पाद खरीदता है।

Fastnewstoday आप अगर फैशन और लाइफ स्टाइल प्रोडक्ट पर एफिलिएट Marketing कर रहे हैं तो इनके जरिए आपको ज्यादा कमीशन मिलाता है वहीं टेक्निकल उत्पाद की Marketing पर कमीशन दर कम होती है।*हमें यह समझना होगा की हर तरह की सेवा या उत्पाद के लिए अलग – अलग कमीशन प्राप्त होता है।

आप Amazon Affiliate, Filpkart Affiliate, Snapdeal Affiliate, Clickbank, Commission bank और E-bay जैसी वेबसाइट्स के साथ जुड़कर काम शुरू कर सकते हैं।* इसमें आप कंपनियों के उत्पाद को अपने सोशल मीडिया, यूट्यूब चैनेल या वेबसाइट में लिंक डालकर उस उत्पाद को अपने फॉलोअर तक पहुंचा सकते हैं। यदि कस्टमर उस लिंक से उत्पाद या सर्विस की खरीदारी या उपयोग करता है तो आपको उसके बदले कमीशन प्राप्त होगा।

डिजिटल Marketing तेजी से बढ़ने वाला बाजार है।* इस सेक्टर में परफेक्ट बनकर लंबे समय तक जमे रहने और अधिक से अधिक लोगों तक एफिलिएट Marketing के जरिए पहुंच बनाने के लिए आपको सफलता के साथ जुड़ना चाहिए।* सफलता न केवल आपको एफिलिएट मार्केटिंग में परफेक्ट बनाती है बल्कि डिजिटल Marketing में भी प्रोफेशनल बनाने का काम कर रही है।* इससे जुड़कर आप वेबसाइट बनाना, वेबसाइट डिजाइन करना, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन आदि सीख सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »