Tamil Nadu के तट से टकरा सकता साइक्लोन मिचौंग

Tamil Nadu में सोमवार को जरूरी सेवाओं को छोड़कर सार्वजनिक छुट्‌टी घोषित कर दी गई है। चेन्नई एयरपोर्ट पर पानी भरने की वजह से रनवे सोमवार रात 11 बजे तक बंद रखे गए हैं। कनाथूर इलाके में दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया।बंगाल की खाड़ी से 2 दिसंबर को उठा साइक्लोन मिचौंग 5 दिसंबर को किसी भी समय Andhra Pradesh और Tamil Nadu के तट से टकरा सकता है।

 

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, इस दौरान 90 से 110 किलोमीटर प्रति घंटे (KMPH) की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। IMD ने बताया कि, तूफान का असर ओडिशा, Tamil Nadu और Andhra Pradesh में रहेगा।रेलवे ने अब तक 118 ट्रेनें कैंसल की हैं। इन राज्यों में SDRF और NDRF की टीमें तैनात की गई हैं।

Hisar में पुराली जलाने के 111 मामले-Haryana

NDRF की 21 टीमों को तैनात

Andhra Pradesh के NTR जिले में 4 और 5 दिसंबर को स्कूल-कॉलेज सहित सभी एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स बंद कर दिए गए हैं। दोनों राज्यों में रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए NDRF की 21 टीमों को तैनात किया गया है।तूफान के कारण Tamil Nadu के महाबलीपुरम बीच पर समुद्र का स्तर लगभग 5 फीट तक बढ़ गया है।चेन्नई सेंट्रल से 11 एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द कर दी गईं।म्यांमार ने तूफान का नाम मिचौंग रखा है। मिचौंग का मतलब ताकत और लचीलापन होता है।मिचौंग तूफान साल 2023 में बंगाल की खाड़ी का चौथा और हिंद महासागर में बनने वाला छठा तूफान है।

 

इस दौरान हवा की गति 90-100 किमी प्रति घंटे से लेकर 110 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है।IMD ने बताया कि यह उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »