रेत से भरा हुआ एक Tractor ट्राली पलटा

मंड क्षेत्र के तेयोडा टू मंड मझवाह सड़क पर पड़ती व्यास नदी पर बनाए गए अस्थाई पुल पर आज बाद दोपहर रेत से भरा हुआ एक Tractor * ट्राली पलट जाने की सुचना प्राप्त हुई है. चालक ने बड़ी मुश्किल से छलांग लगाकर अपनी जान बचाई. जानकारी देते हुए लोगों ने बताया कि उक्त ट्रैक्टर चालक अपनी ट्राली में क्षमता से अधिक रेत भरकर पंजाब में बेचने को जा रहा था.

*जिस समय तेयोडा व्यास नदी पर बने अस्थाई पुल के पास पहुंचा तो वह उसने अपने कान को मोबाइल फोन लगाया हुआ था और फोन ट्रैक्टर की गति भी तेज थी और * चालक फोन सुनते सुनते ट्रैक्टर से अपना नियंत्रण खो बैठा ओर ट्राली व्यास नदी में जा गिरी ओर चालक ने छलांग लगाकर अपनी जान बच बचाई.

*ट्राली पलटने से पुल बनाने के लिए डाली गई सीमेंट की पाइप को भी क्षति पहुंची है. वहीं बाद दोपहर से तेयोडा टू मझवाह रोड भी छोटे और बड़े वाहनों के आवागमन के लिए पूरी तरह से बन्द हो गया है * और राहगीरों को आठ से दस किलोमीटर अतिरिक्त सफर तय करके मंड मझवाह सहित अन्य गांवों को जाना पड़ रहा है.

*स्थानीय मंड बासियों ने बताया कि रात को मंड क्षेत्र से अवैध खनन करके गुजर रही दर्जनो की संख्या में ट्रॉलियों से जनता तंग परेशान है तो वहीं दिन में पंजाब क्षेत्र के दर्जनो ट्रैक्टर ट्रालियां पंजाब क्षेत्र से माइनिंग पर्ची व उलेहडिया में लगे हिमाचल के टोलटैक्स की पर्ची बचाने के चक्कर मे ट्रॉलियों में क्षमता से अधिक खनन मटीरियल भरकर इस अस्थाई पुल से दिन भर गुजर रहे है * यह पंजाब के ओवर लोड वाहन कभी भी किसी बड़े हादसे को अंजाम देकर किसी की जान के लिए खतरा साबित हो सकते है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »