पेपर लीक को लेकर SIT Team के गठन को लेकर निर्देश

Rajasthan: CM Bhajanlal Sharma ने पदभार ग्रहण करते ही पेपर लीक को लेकर SIT Team के गठन को लेकर निर्देश दिए थे । साथ ही संगठित अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण एवं अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए एंटी गैंगस्टर Task Force का भी गठन किया गया है। जिसके बाद राज्य में विभिन्न परीक्षाओं में पेपर लीक की रोकथाम और त्वरित जांच के लिए SIT का गठन किया गया है।

Graduation/Diploma/ITI पास के लिए सुनहेरा मौका….Job

Fastnewstoday राज्य में विभिन्न परीक्षाओं में पेपर लीक से संबंध घटनाओं की रोकथाम और इसके संबंध में दर्ज मामलों में त्वरित जांच एवं दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए एडिशनल DGP तकनीकी सेवाएं VK Singh के नेतृत्व में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन Team SIT का गठन किया गया है।

इस इन्वेस्टिगेशन टीम में एक ADG, एक-एक IG/DIG/SP, चार एडिशनल SP, आठ DSP, 10 इंस्पेक्टर/ SI, 10 ASI/ हेड कांस्टेबल एवं 15 कांस्टेबल और कांस्टेबल कंप्यूटर ऑपरेटर सहित कुल 50 पुलिस अधिकारी होंगे।

CM Bhajanlal Sharma शपथ ग्रहण के कुछ ही घंटे बाद एक्शन में नजर आए

Fastnewstoday DGP ने बताया कि टास्क फोर्स इस इन्वेस्टिगेशन टीम में एक ADG, एक-एक IG/ DIG/SP, दो एडिशनल SP, चार DSP, चार इंस्पेक्टर, 12 SI व ASI , 40 हेड कांस्टेबल/ कांस्टेबल एवं कांस्टेबल कंप्यूटर ऑपरेटर कुल 65 पुलिस अधिकारी नियोजित किए गए हैं ।

DGP उमेश मिश्रा ने बताया कि इसी प्रकार राज्य में संगठित अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई किये जाने के लिए राज्य स्तर पर एक विशेष कार्य दल एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन एडिशनल DGP क्राइम दिनेश एमएन के नेतृत्व में किया गया है।

ये भी पढ़े …. छींक रोकने से जा सकती जान,सांस की नली में बना 0.08 इंच का छेद

Media Report के मुताबिक एक व्‍यक्ति ने छींक रोकनी चाही, तो उसकी सांस की नली फट गई। साल 2018 में ब्रिटेन में हुई यह दुर्लभ घटना को हाल ही में BMJ केस Report में प्रकाशित किया गया है।छींक आना आम बात है। छींक आने के कई कारण हो सकते हैं जैसे सर्दी-जुकाम, एलर्जी या फिर कभी-कभी आम दिनों में भी छींक आ जाती है। कई लोग बार-बार छींकने से परेशान ही रहते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »