DRM Manish Tiwari ने सिटी Station के पुनर्विकास कार्यो का किया निरीक्षण

Rajasthan: प्रधानमंत्री ने देश के 1250 Railway Station को अमृत भारत Station योजना में शामिल किया है। इसमे Kota मंडल के 17 स्टेशनों का अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत कुल 356.85 करोड़ की लागत से विकास किया जा रहा है।

ये भी पढ़े…..Singapore स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मास्क लगाने की अपील

Fastnewstoday जिसमें झालावाड़ जिले के Bhawanimandi Station का 24.05 करोड़, कोटा जिले के Ramganjmandi Station का 27.78 करोड़ और झालावाड़ सिटी के स्टेशन का 16.12 करोड़ लागत और यात्री सुविधाओं में बढ़ोत्तरी करने के लिए स्टेशन विकास कार्य किया जा रहा है।

कोटा मण्डल रेल DRM Manish Tiwari ने संबंधित अधिकारियों के साथ अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत Bhawani Mandi, Ramganj Mandi एवं झालावाड़ सिटी स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यो का निरीक्षण किया। 

इस निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक के साथ वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक Rohit Malviya, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर Ritu Raj Sharma, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक Saurabh Jain, वरिष्ठ मंडल विधुत इंजीनियर Dharmendra Kastwar, वरिष्ठ मंडल विधुत इंजीनियर M S Meena, मंडल सुरक्षा आयुक्त A Naveen Kumar और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़े…..CM Bhajanlal Sharma शपथ ग्रहण के कुछ ही घंटे बाद एक्शन में नजर आए

Fastnewstoday संबंधित अधिकारियों ने स्टेशन पर हो रहे आधारभूत संरचनाओं के विकास की कार्ययोजना की वास्तविक स्थिति से DRM को अवगत कराया। निरीक्षण के दौरान DRM ने स्टेशन डिजाइन के मानक तत्वों को ध्यान में रखते हुए तीव्रता से कार्य करने का निर्देश दिए। 

पुनर्विकास के तहत स्टेशन परिसर के सौन्दर्यीकरण, Foot Over Bridge, प्रवेश द्वार का निर्माण कार्य, Platform सतह को ऊंचा करना, बाहरी स्टेशन का Looks परिवर्तन, यात्री प्रतीक्षालय की उन्नति और शौचालयों का सुधार इत्यादि कार्य शामिल है।

ये भी पढ़े….. छींक रोकने से जा सकती जान,सांस की नली में बना 0.08 इंच का छेद

कई बार छींक को रोक लेते हैं। लेकिन छींक रोकना घातक हो सकता है, इसका एक मामला सामने आया है छींक आने पर अगर आपने नाक और मुंह बंद करके इसे दबा दिया, तो यह जानलेवा साबित हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »